ऊबर ड्राइवर द्वारा महिला यात्री को किस करने की कोशिश

June 2, 2015 1:39 pm

uber-cabदिल्ली निवासी एक 21 वर्षीय महिला के साथ ‘उबर कैब’ के ड्राइवर के द्वारा छेड़छाड़ का मामला सामने आया है।

महिला किंगडम ऑफ ड्रीम्स में कलाकार है तथा पिछले शनिवार दिल्ली से गुड़गांव सनसिटी में रहने वाली अपनी दोस्त से मिलने आ रही थी। आरोप है कि गुड़गांव में कैब से उतरने के बाद आरोपी चालक ने महिला को चूमने की कोशिश की। महिला ने इस घटना की शिकायत ऊबर की वेबसाइट पर की तथा इसके बाद उसके भाई ने फेसबुक पर शिकायत की कॉपी पोस्ट कर आरोपी ड्राइवर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी।

पुलिस ने गुड़गांव सेक्टर 56 थाने में एफआईआर दर्ज करके आरोपी ड्राइवर विनोद को यौन उत्पीड़न के आरोप में हिरासत में ले लिया गया है।

शिकायत के अनुसार 30 मई की रात 9 बजे पैसिफिक मॉल के पास से वह गुड़गांव में अपने दोस्त के यहां पार्टी में पहुंचने के लिए कैब में सवार हुईं। शिकायत के मुताबिक, ड्राइवर विनोद गाड़ी में उनसे बात करने की कोशिश करता रहा और परिवार, दोस्तों के बारे में सवाल पूछे।’ पीड़ित महिला का कहना है कि एक बार ड्राइवर ने कहा कि मैडम, आप बहुत स्मार्ट लग रही है, हालाँकि गाड़ी में उसने किसी तरह की छेड़छाड़ नहीं की।

परन्तु जब महिला गुड़गांव के सनसिटी में उतर रही थी तो आरोपी ड्राइवर मदद करने के बहाने से आगे आया और गाड़ी से बैग उतारने लगा। युवती के मुताबिक़ ड्राइवर ने हाथ मिलाने के बाद उसके हाथ को चूम लिया, इससे पहले कि वह इस सदमे से उबर पाती कि ड्राइवर ने उसे अपनी ओर खींचा और चूमने की कोशिश की। इसके बाद महिला ड्राइवर को धक्का देकर अपने दोस्त के घर की ओर दौड़ पड़ी। महिला के अनुसार ड्राइवर की उम्र 40 के आस-पास थी।

उसने घटना की जानकारी अपने भाई को दी, जिसके बाद भाई ने उबर कैब प्रबंधन से शिकायत की। उबर कंपनी को फोन पर की गई अपनी शिकायत में कहा गया कि विनोद नामक ड्राइवर ने महिला को छोड़ते समय छेड़छाड़ की तथा चूमने कोशिश की। हालाँकि इसपर कंपनी के प्रतिनिधि ने कहा कि इस तरह की हरकतें यहां कतई बर्दाश्त नहीं की जातीं और हमारी टीम चालक की खैर खबर ली रही है।

इस सिलसिले में उबर और महिला व उसके भाई के बीच जो बातचीत हुई उसमें कंपनी की ओर से कहा गया, ‘घटना की जानकारी मिलने के तुरंत बाद हमारी टीम ने पीड़ित से बातचीत की। वहीं टीम के कई सदस्यों ने ड्राइवर से भी घटना की पूरी जानकारी ली।


Facebook Comments