नेस्ले ने मैगी नूडल्स को मार्केट से हटाया…

June 5, 2015 9:26 am

nestle-removed-maggi-noodles-from-the-marketनई दिल्ली: मैगी नूडल्स में लेड जैसे खतरनाक पदार्थों की मात्रा तय मानकों से ज्यादा पाए जाने की ख़बरों के चलते नेस्ले इंडिया की ओर से मैगी का स्टॉक मार्केट से वापस लेने का फैसला किया गया है। इस तरह की रिपोर्ट्स आने पर दिल्ली सहित कई राज्यों ने मैगी पर बैन लगा दिया था। इसी कारण कंपनी ने यह फैसला लिया है।

कल रात जारी बयान में कंपनी ने कहा कि ‘मैगी पूरी तरह सुरक्षित है, परन्तु दुर्भाग्य से सामने आई रिपोर्ट्स के कारण ग्राहकों में प्रॉडक्ट को लेकर निराधार चिंताओं से भ्रम की स्थिति उत्पन्न हो गई है। ऐसे में हमने मैगी नूडल्स को मार्केट से हटाने का फैसला किया है। हम वादा करते हैं कि जैसे ही स्थिति स्पष्ट होगी, आपकी भरोसेमंद #मैगीनूडल्स तुरंत वापसी करेगी।’

ज्ञात रहे कि मोनोसोडियम ग्लूटामेट एवं लेड की मात्रा तय मानकों से ज़्यादा पाए जाने के कारण दिल्ली सहित चार अन्य राज्यों जिसमें गुजरात, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड शामिल हैं, में मैगी नूडल्स को सिमित समय के लिए बैन करने का फैसला लिया गया हैं। तमिलनाडु और उत्तराखंड सरकार ने नेस्ले के नूडल्स की बिक्री पर 3 महीने, जबकि दिल्ली, गुजरात तथा जम्मू-कश्मीर सरकार ने एक महीने का बैन लगाया है।

Tags:

Facebook Comments