म्यांमार सैन्य अभियान पर सरकार का बयान शानदार सेल्फ गोल – उमर अब्दुल्ला

June 11, 2015 3:59 pm

Omarजम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के मुताबिक म्यांमार की सीमा में सैन्य अभियान को लेकर सरकार के द्वारा दिया गया बयान एक ‘शानदार सेल्फ गोल’ बन गया है । उनका कहना है कि हमारी सेना के द्वारा किये गए इस अभियान को म्यांमार द्वारा उसकी सरजमीं पर अंजाम दिए जाने की बात को नकार देने से विश्व में सरकार के बयानों का उल्टा असर पडा है।

ज्ञात रहे कि सरकार ने दावा किया था कि सेना के विशेष बलों ने मंगलवार को म्यांमार के भीतर सुनियोजित हमला किया था तथा जिसमें कम से कम 38 उग्रवादी मारे जाने की बात की जा रही है। ऐसा बताया जा रहा है कि ये वही उग्रवादी थे जो 4 जून को घात लगाकर किए गए उस हमले के लिए जिम्मेदार थे, जिसमें 18 भारतीय जवान मारे गए थे। हालाँकि आ रही रिपोर्ट्स के अनुसार म्यांमार ने उसकी सरजमीं के भीतर यह हमला होने की बात नकारी है तथा बताया है कि उन्हें प्राप्त जानकारी के अनुसार भारतीय बलों ने उग्रवादियों पर हमला भारत की सीमा के भीतर किया था।

उमर अब्दुल्ला ने अपने ट्विटर अकॉउंट पर लिखा, ‘वाह, क्या शानदार ‘सेल्फ गोल’ था। अगली बार आप अच्छा गुप्त अभियान चलाएं और उस अभियान को स्वयं अपनी कहानी बयां करने दें और सीने ठोकने का काम भी अभियानों पर छोड़ दें।’ आगे उन्होंने म्यांमार के द्वारा इस अभियान के उसकी सीमा के भीतर अंजाम दिए जाने से इनकार पर कहा कि ऐसे बयानों का हमारी साख पर उल्टा असर पडा है। उनका कहना है कि ‘सीना ठोकने का यह असर हुआ कि म्यांमार को इस बात को खारिज करना पड़ा कि अभियान को उसकी जमीन पर अंजाम दिया गया था और तरह इसका उल्टा असर पड़ा है।’


Facebook Comments