फिटनेस घोटाले में एलजी पर केस करेगी दिल्ली सरकार!

June 9, 2015 10:24 am

delhi-government-allegations-on-lg-in-the-fitness-scamदिल्ली सरकार सीएनजी फिटनेस घोटाले में उपराज्यपाल नजीब जंग पर आरोपियों को बचाने के आरोप लगने के बाद उनके खिलाफ केस दर्ज कराने की तैयारी कर रही है। सूत्रों का कहना है कि सरकार में एलजी को कटघरे में खड़ा करने की संभावनाओं पर विचार-विमर्श चल रहा है। मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने चीफ सेक्रेटरी से मालूम किया है कि इस मामले में एलजी के खिलाफ क्या ऐक्शन लिया जा सकता है। इसी के साथ वह जल्द ही राष्ट्रपति से भी मुलाकात कर सकते हैं।

सूत्र बताते हैं कि सरकार कई वरिष्ठ कानून के जानकारों और संविधान विशेषज्ञों की राय भी ले रही है, जिसमें से कुछ विशेषज्ञों की सलाह है कि सीबीआई की प्राथमिक जांच रिपोर्ट के आधार पर एलजी के खिलाफ आईपीसी की धारा 217 और 218 के तहत आगे बढ़ा जा सकता है। ज्ञात रहे कि इन धाराओं का सम्बन्ध पद का दुरुपयोग कर आरोपी को सजा से बचाने से हैं, जिसमे 2 साल तक की सजा का प्रावधान है।

हालाँकि सूत्रों के माध्यम से मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार उपराज्यपाल नजीब जंग ने कहा है कि 2012 में सीएनजी फिटनेस घोटाले में ऐंटी-करप्शन ब्यूरो द्वारा केस दर्ज होने के बाद 2013 में उन्होंने खुद जांच के लिए जस्टिस मुद्गल की अध्यक्षता में एक कमिटी का गठन किया था तथा मुद्गल कमिटी की रिपोर्ट के आधार पर ही उन्होंने सीबीआई को इस केस में दिल्ली सरकार के वरिष्ठ अधिकारियों से पूछताछ की इजाजत देने से इंकार किया था। उनका मानना है कि इस आधार पर उन पर लगे जांच को प्रभावित करने के आरोप ही गलत हैं।

Tags:

Facebook Comments